NHAI को बंद करना पड़ेगा प्रोजेक्ट…गडकरी ने सीएम मान से क्यों कही ये बात?

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने पंजाब में कानून व्यवस्था में आ रही समस्या का जिक्र किया है. फिलहाल पंजाब में NHAI के 8 प्रोजेक्ट चल रहे हैं, जिसको लेकर परिवहन मंत्री ने कहा है कि अगर पंजाब में लॉ एंड ऑर्डर की समस्या का समाधान नहीं होता है तो यह प्रोजेक्ट रद्द कर दिए जाएंगे.

गडकरी ने बहुत साफ शब्दों में कहा है कि अगर स्थानीय स्तर पर कानून की व्यवस्था सही नहीं होती है तो NHAI को अपने प्रोजेक्ट को बंद करना पड़ेगा. थोड़े दिनों पहले भी एनएचएआई ने पंजाब में लैंड एक्विजिशन को लेकर सवाल खड़े किए थे.

नितिन गडकरी ने क्या कहा
नितिन गडकरी ने कहा, NHAI ने पहले ही पंजाब में 3,263 करोड़ रुपये के कुल 104 किमी लंबाई वाली सड़क के 3 प्रोजेक्ट को पहले ही रोक दिया था, जिसके बाद अब नितिन गडकरी ने कहा कि अगर हालात बेहतर नहीं होते हैं तो 8 और प्रोजेक्ट को जोकि 293 किमी का प्रोजेक्ट है जिसकी लागत 14,288 करोड़ है, उन को रोक दिया जाएगा.

हमलों के मामले सामने आए
अपने पत्र में नितिन गडकरी ने पंजाब में एनएचएआई के अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई. नितिन गडकरी ने कहा कि एनएचएआई ऑफिसर के साथ मार-पीट के मामले सामने आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि हाल ही में उनकी जानकारी में आया कि दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस वे पर दो मामले सामने आए हैं. जालंधर में एक इंजीनियर के साथ मार-पीट की गई और इस मामले में एफआईआर भी दर्ज की गई. दूसरा मामले बताते हुए गडकरी ने कहा, लुधियाना में दिल्ली कटरा एक्सप्रेस वे के प्रोजेक्ट कैंप पर हमला किया गया और हमला करने वालों ने एनएचएआई के स्टाफ को धमकी भी दी कि वो कैंप को और स्टाफ को आग के हवाले कर देंगे. हालांकि परविहन मंत्री ने जानकारी दी कि इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.

Related posts

Leave a Comment